Welcome Visitor || Adhivakta Pension Vikas Samiti

Thanks a lot for all your kind support & blessings...!!!

Monday 4 February 2013

अधिवक्ताओं को मिलेगी पेंशन व चिकित्सा सुविधा: मुख्यमंत्री

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अधिवक्ताओं को आश्वस्त किया है कि अधिवक्ताओं से चुनाव के दौरान किए गए सभी वादे पूरे किए जाएंगे। अधिवक्ताओं को पेंशन दी जाएगी एवं उनके लिए चिकित्सा की व्यवस्था भी कराई जाएगी। अधिवक्ताओं के चेम्बरों के निर्माण के लिए भी सरकार मदद करेगी।  मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिवक्ताओं ने पिछले पांच साल बसपा कुशासन के खिलाफ और लोकतंत्र के पक्ष में जो संघर्ष किया है, उसे भुलाया नहीं जा सकता है। सरकार अधिवक्ताओं को भरपूर सम्मान देगी। 
   मुख्यमंत्री रविवार को लखनऊ में सपा के प्रदेश कार्यालय पर समाजवादी पार्टी की अधिवक्ता सभा की राज्य व राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक की अध्यक्षता अधिवक्ता सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव भाटिया ने किया । 

वकीलों को मिलेगी चिकित्सा सुविधा व पेंशन
मुख्यमंत्री ने कहा- सरकार वकीलों को देगी भरपूर सम्मान, चैंबर बनाने को भी मिलेगी मदद
अमर उजाला ब्यूरो
लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वकीलों को आश्वस्त किया है कि चुनाव के दौरान उनसे किए गए सभी वादे पूरे किए जाएंगे। वकीलों को पेंशन और चिकित्सा की सुविधा दी जाएगी। वकीलों के चैंबरों के निर्माण के लिए भी सरकार मदद करेगी।
उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं ने पिछले पांच साल बसपा कुशासन के खिलाफ और लोकतंत्र के पक्ष में जो संघर्ष किया है, उसे भुलाया नहीं जा सकता। सरकार वकीलों को भरपूर सम्मान देगी।
मुख्यमंत्री रविवार को सपा कार्यालय पर सपा की अधिवक्ता सभा की राज्य व राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक की अध्यक्षता अधिवक्ता सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव भाटिया ने की।
अधिवक्ताओं ने कहा कि उनकी इच्छा है कि मुलायम सिंह यादव को दिल्ली में इतनी ताकत मिल जाए, जिससे केंद्र में भी सपा की नीतियां लागू हो सके। 2014 के लोकसभा चुनावों में भी अधिवक्ता समाज 2012 के विधानसभा चुनावों की तरह सपा के लिए जुटेगा। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने ही अधिवक्ताओं को सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया था। उन्होंने अपने मुख्यमंत्रित्व काल में 1.22 अरब रुपये अधिवक्ताओं की कल्याण निधि में दिए थे। उन्होंने आभार जताया कि मुख्यमंत्री के रूप में अखिलेश यादव ने भी 2012-13 के बजट में 40 करोड़ रुपये अधिवक्ता कल्याण निधि के लिए दिए हैं। आज तक किसी सरकार ने अधिवक्ताओं के लिए इतना नहीं सोचा। इसलिए अधिवक्ता भी प्रदेश के कोने-कोने में सरकारी की उपलब्धियों को पहुंचाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आगरा में हाल में हुई समिट में प्रदेश में निवेश की बेहतर संभावनाएं जागी हैं। उद्यमियों का विश्वास प्रदेश में सरकार की नीतियों पर बढ़ा है। प्रदेश सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग छेड़ रखी है। कोई भी भ्रष्टाचारी कानूनी शिकंजे से बच नहीं पाएगा। सपा ही एकमात्र ऐसा राजनीतिक दल है, जिसकी सरकारों में अधिवक्ताओं के कल्याण को सर्वाधिक महत्व दिया गया है। सपा की सरकार ने पहले भी प्रदेश के प्रत्येक जनपद में अधिवक्ता कक्षों का निर्माण कराया है। अधिवक्ताओं के कल्याण की योजनाएं लागू की हैं। यह सरकार भी पीछे नहीं रहेगी। सपा के घोषणापत्र में किए गए सभी वादे जल्द पूरे कर दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर पूर्व महाधिवक्ता एवं समाजवादी पार्टी के राज्य सभा सदस्य रहे स्व. वीरेन्द्र भाटिया का स्मरण किया। साथ ही उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर समाजवादी अधिवक्ता सभा ने कई प्रस्ताव पारित कर अपनी समस्याओं की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित किया।  
सपा की अधिवक्ता सभा की राज्य व राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने संबोधित किया।

2 comments:

  1. http://epaper.amarujala.com/svww_zoomart.php?Artname=20130204a_003163009&ileft=-5&itop=79&zoomRatio=130&AN=20130204a_003163009

    ReplyDelete
  2. LUCKNOW: Samajwadi Party state president and UP chief minister Akhilesh Yadav, on Sunday, reiterated that the poll promises made to the lawyers will be fulfilled. Presiding over a meeting attended by a host of senior lawyers including national president of Samajwadi Adhivakta Sangh, Gaurav Bhatia, Yadav said that the state government would make the provision of pension and health facilities for the legal fraternity in the state.

    The state government has made a budgetary allocation of Rs 40 crore for lawyer welfare fund in the financial year 2012-13. Bhatia said that the funds will come handy for the lawyers who stand by the side of the ruling Samajwadi Party. He added that the lawyers will spread the word around, how the erstwhile regime of Mulayam Singh Yadav had allocated around Rs 1.4 crore to them.

    Akhilesh said that SP is the lone political party, which has been giving due importance to the legal fraternity, initiating various welfare schemes for them. The occasion also saw SP leaders remembering former SP Rajya Sabha MP and noted lawyer, late Virendra Bhatia.

    ReplyDelete

राजद्रोह का अपराध क्या है?

Link:-
http://teesarakhamba.blogspot.com/2010/12/blog-post_28.html

Thnaks to तीसरा खंबा : राजद्रोह का अपराध क्या है?

Our Aim

Our Aim

The Times of India, Kapur : News on Advocate Pension Scheme

The Bihar State Bar Council Advocates' (Welfare) Pension Scheme, 2008